शुक्रवार, 24 सितंबर 2010

मैडम का बायोडाटा

अगर आप समझते हैं की केवल नौकरी चाहनेवाले युवाओं को हीं अपना बायोडाटा बनवाना पड़ता है तो समझिए की आपकी जेनेरल नालेज कमजोर है और आपको थोड़ी और मेहनत की जरुरत है मेरे पास बायोडाटा बनवाने वालों में बच्चे से लेकर आंटी तक शामिल हैं  थोडा मै अपना परिचय आपको बता दूं मै एक बायोडाटा  बनानेवाला प्रोफेशनल हूँ और कोई नौकरी नहीं मिलने के कारण इस धंधे में आगया हूँ जिस प्रकार प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने वाला प्रतियोगी सफलता हाथ नहीं लगने  पर प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करवाने लगता है ठीक उसी प्रकार अपना बायोडाटा हर जगह रिजेक्ट होने के अनुभव के आधार पर मै लोगों का बायोडाटा बनाने लगा हूं और अपन और मेरी कीर्ति इस क्षेत्र में इस कदर फैली है की लोग मुझसे बायोडाटा बनवाने के लिए साल- साल भर इंतजार करने के लिए तैयार है इसका कारण यह है की मेरा बनाया बायोडाटा आपको इंडियन क्रिकेट टीम में जगह दिलवा सकता है और किसी हसीना का राजकुमार बनवा सकता है हाँ सावधानी हटने पर आपको लात भी खिलवा सकता है किसी प्रसिद्ध ज्योतिषी की भविष्यवाणी फेल कर सकती है लेकिन मेरा बनाया बायोडाटा कभी भी फेल नहीं कर सकता है क्योंकि उसमे जुगाड़ का मेल है बिहार चुनाव में जिस किसी नेता का टिकेट  कन्फर्म होगा तो समझो बायोडाटा मेरा बनाया हुआ है वर्ना कैंडिडेट समय कहीं और जाया किया हुआ है मै आपको अपना कुच्छ और अनुभव सुनाऊँ एक दिन मेरे पास एक आंटी बायोडाटा बनवाने के लिए आयीं मैंने उम्र एवं मर्यादा का ख्याल करते हुए कहा की आंटी क्या आपको यमराज के लिए बायोडाटा बनवाना है तो आप निश्चिन्त रहे मै आपका ऐसा बायोडाटा बनाऊंगा की जिसे पढ़कर यमराज आपको नरक की जगह स्वर्ग ले जायेंगे इतना कहना था की वह भड़क गयी और मुझे सुन्दर वचन सुनाने लगी की माता जी होंगी तुम्हरी बीवी और कहने लगी की तुम्हे युवतियों के साथ बिहेव करने का तरीका नहीं मालूम है और चले हो सबका बायोडाटा बनाने मैंने कहा नहीं मैडम मेरे कहने का ये आशय नहीं था मै तो मजाक कर रहा था आप जैसी युवती को देखकर तो आँख एवं मुंह  तो फिसल हीं जाएगा  न तीर निशाने पर लगा था उन्होंने मुझसे अपने इस गलतफहमी के लिए छमा मांगी और मुस्कान बिखेरते हुए विषय पर आयीं और बोलीं की दरअसल मै एक पड़ोस के युवा के साथ डेट पर जाना चाहती हूं और तुम्हारे पास अपना फेट बनवाने आया हूं सुना है उसके यहाँ मुझ जैसी युवती के कई और बायोडाटा पड़े हैं मै चाहती हूं की मेरा बायोडाटा थोडा अलग दिखे और पहली डेट मुझे हीं मिले मैंने कहा की मैडम आप सौ परसेंट आश्वस्त रहें लड़का आपके हीं साथ डेट पर जायेगा वर्ना इस दुनिया से चला जायेगा वह चहकती हुई बोली क्या आप ये काम भी करते हैं तो सुनिए मुझे अपने ग्यारहवें पति से छुटकारा पाना हैं अच्छा है मुझे इस काम के लिए किसी दुसरे जगह नहीं जाना पड़ेगा मै सोंचने लगा इस महिला के लिए क्या करना होगा तभी मेरी छठी इन्द्रिय ने उपाय सुझाया की उस महिला को मिस यूनिवर्स नहीं तो मिस इंडिया तो साबित करना हीं पड़ेगा और नया दिखाने के लिए बदन पर कम कपडा पहनने की सलाह देनी होगी इसके आलावे उसे कुछ दिन चेहरे की रंगाई पोताई भी करने की भी सलाह देनी पड़ेगी.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें